आठ व नौ जनवरी की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में रोडवेज कर्मचारी भी शामिल होंगे

हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने आज घोषणा की कि आठ व नौ जनवरी की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में रोडवेज कर्मचारी भी शामिल होंगे। ट्रेड यूनियनों और जन संगठनों ने बढ़ती बेरोजगारी, केंद, की मजदूर-कर्मचारी-किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ हड़ताल का आहवान किया हुआ है।

तालमेल कमेटी की आज यहां कर्मशाला परिसर में एक गेट मीटिंग हुई जिसे संबोधित करते हुए तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य वीरेंद, सिंह धनखड़ ने कहा कि आज देश व प्रदेश में कर्मचारी से लेकर आम जनता तक सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी रोजगार का बुरा हाल है और अकेले परिवहन विभाग में ही हजारों पद रिक्त पड़ हैं लेकिन सरकार विभाग को बढ़ने की बजाय परिवहन विभाग को बर्बाद करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार हरियाणा प्रदेश में 2006 से तथा केंद, सरकार में 2004 से पुरानी पेंशन स्कीम बंद कर दी गई है तथा कर्मचारियों पर नई पेंशन स्कीम लागू की गई है।

उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी के रिटायर होने के बाद उसकी पेंशन ही उसका एकमात्र सहारा थी लेकिन नई पेंशन स्कीम लागू करके सरकार ने कर्मचारियों का यह सहारा भी छीन लिया है।

श्री धनखड़ ने कहा कि पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करवाने, सरकारी विभागों का निजीकरण रोकने के लिए, देश प्रदेश में लाखों रिक्त पदों पर शीघ, पक्की भर्ती करवाने, रोडवेज में 720 निजी बसे ठेके पर लेने की नीति रद्द करवाने, विभाग में 14000 नई सरकारी बसें शामिल करवाने कर्मचारियों की अन्य मांग मानी हुई मांगों को लागू करवाने तथा कर्मचारियों मजदूरों किसानों छात्र-छात्राओं बेरोजगार युवकों की अन्य मांगों को पूरा करवाने के लिए हरियाणा के संगठन भी दो दिवसीय हड़ताल में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *