अमेरिका चीन की तरह मैडल विजेता बने हमारे खिलाड़ी : पंचायत मंत्री 

Spread the love
 बादली (झज्जर)  प्रदेश के  विकास एवं पंचायत मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने रविवार को बादली विधान सभा क्षेत्र के गांव एमपी माजरा में पार्क एवं व्यायामशाला और ग्राम गौरव पट्ïट का उद्ïघाटन किया। साथ ही पंचायत मंत्री ने इस  दौरान नवनिर्मित पार्क एवं व्यायामशाला में आयोजित राज्यस्तरीय वालीवाल प्रतियोगिता का भी शुभारंभ किया।
पंचायत मंत्री ने उद्ïघाटन अवसर पर उपस्थित खिलाडिय़ों व ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हङ्क्षरयाणा खेल व खिलाडिय़ों की भूमि है, हमारी सरकार खिलाडिय़ों को सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है। इसमें नकद ईनाम, अच्छे सरकार पद, खेलों के अभ्यास के लिए गांवों में व्यायामशालाएं शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ी अमेरिका व चीन की तहर मैडल विजेता बने इसी सोच के साथ प्रदेश सरकार ने नई खेल नीति बनाकर लागू की है।
    पंचायत मंत्री ने कहा कि पार्क एवं व्यायामशाला का कॉनसेप्ट बहुत अच्छा है, प्रदेश सरकार सभी गांवों में पार्क एवं व्यायामशालाएं बनवा रही है। इनका डिजाइन इस तरह तैयार किया गया है कि सभी आयु वर्गो के लिए हितकारी हो। खिलाड़ी इनमें अभ्यास व योग कर सकते हैं,बुजुर्ग व महिलाएं सैर कर सकते हैं। बच्चे खेल सकते हैं। पार्क एवं व्यायामशालाएं ग्रामीण परिवेश में खेलों को निश्चित रूप से और आगे बढाएंगी। ग्रामीण सेहत के प्रति और जागरूक होंगे। श्री धनखड़ ने नव निर्मित पार्क एवं व्यायामशाला में दादा सिंघरा स्र्पोटस कल्ब द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय वालीवाल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन स्वरूप नकद आर्थिक मदद देने की भी घोषणा की। खिलाडिय़ों ने भी नव निर्मित पार्क एवं व्यायामाशाला की प्रंशसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.