अब आठवीं कक्षा के हजारों छात्रों का होगा अति शीघ्र एनरोलमेंट व नियम 134-ए के तहत तुरन्त मिलेगा कई वर्षों का बकाया गरीब बच्चों को पढ़ाने का खर्च : नान्दल

Spread the love
 स्थानीय कैनाल विश्राम गृह में हरियाणा प्राईवेट स्कूल संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष रविन्द्र नांदल की अध्यक्षता में स्कूल शिक्षा विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी पी.के. दास से प्रदेश के आठवीं कक्षा में इस वर्ष बोर्ड द्वारा एनरोलमेंट होने से वंचित हजारों विद्यार्थियों व विगत कई वर्षों से नियम 134-ए के तहत गरीब बच्चों को निशुल्क पढ़ाने का खर्च निजी स्कूलों को देने के मामले में मिला।
इस संदर्भ में एसीएस पी.के. दास ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि हमारी तरफ से सभी स्कूलों की एग्जिस्टिंग लिस्ट स्वीकृत हो चुकी है और अति शीघ्र ही लिस्ट भिवानी बोर्ड में भेजी जायेगी। इसके लिए उन्होंने बाकायदा अपने अधीनस्थ अधिकारियों को फोन करके भी लिस्ट बोर्ड में भेजने के लिए आदेश दिया। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि अगर कोई केस बाकी होगा तो उस पर भी गौर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जहां तक नियम 134-ए के तहत निजी स्कूलों द्वारा गरीब बच्चों के निशुल्क पढ़ाने के खर्च देने की बात है तो निजी स्कूल शिक्षा विभाग को खर्च की डिमांड भेज दें, हम तुरन्त पैसा जारी कर देंगे।
एसीएस पी.के. दास के साथ जिला उपायुक्त डॉ. यश गर्ग व प्रतिनिधिमंडल के सदस्य अशोक कुमार, देवेन्द्र वशिष्ठ, अनिल कुंडू, रमेश सचदेवा, मदनलाल, नन्दा रेहानी, सुनीता कपूर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.