अखिल भारतीय किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दिया छारा धरने को समर्थन

 भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान आज भूमिहीन, कर्जवान व आर्थिक रूप से बर्बाद हो रहा है। भाजपा सरकार किसानों की जमीनों को ओने पोने दामों पर खरीद कर किसानों को भूमि से वंचित करने के साथ साथ उन्हें आर्थिक रूप से बर्बाद करने का काम भी कर रही है।
यह बात अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बलराम दलाल उर्फ मिन्टू पहलवान ने छारा में भारत भूमि बचाओं संघर्ष समिति के बैनर तले जमीनों का कलेक्टर रेट बढ़वाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसानों को पार्टी की तरफ से समर्थन देते हुए अपने संबोधन में कही।
बलराम दलाल ने छारा में दिए जा रहे धरने पर पहुंचकर किसानों की कलेक्टर रेट बढ़वाने की मांग को जायज करार देते हुए कहा कि भाजपा सरकार किसानों को भूमि अधिग्रहण के नाम पर उन्हें बर्बाद करने की नीति को बंद करें। बलराम दलाल ने अंतरिम बजट में किसानों को साल में 6 हजार रूपए भत्ता देने को किसानों के साथ भाजपा सरकार द्वारा किया गया निंदनीय मजाक करार देते हुए कहा कि भाजपा किसानों को रोजाना 17 रूपए का भत्ता देकर किस तरह से किसानों की भलाई करने का काम कर रही है यह किसानों की समझसे परे है।
मिन्टू पहलवान ने कहा कि कभी राजमार्ग, सड़क, कभी सरकारी परियोजनाओं के नाम पर किसानों की जमीन को सरकार द्वारा मार्किट रेट से काफी कम दामों पर अधिग्रहण करने का काम सरकार द्वारा किया जा रहा है जोकि काफी निंदनीय है। अगर सरकार को किसानों की जमीन चाहिए तो किसानों को वर्तमान मार्किट रेट पर ही भूमि का अधिग्रहण करना चाहिए, ताकि किसान उस रकम से कही अन्य स्थान पर खेती करने के लिए जमीन खरीद सके। मिन्टू पहलवान ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा केंद्र व हरियाणा में सिर्फ जुमलों व भाषणों में ही किसान की भलाई करने की बात की जा रही है मगर धरातल की सच्चाई इससे बिल्कुल अलग है। प्रदेश का किसान भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण आत्महत्या तक करने को मजबूर है। मिन्टू पहलवान ने धरने पर बैठे किसानों व समिति को समर्थन देते हुए कहा कि अखिल भारतीय किसान कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ता किसानों के साथ है व हर आंदोलन में उनके साथ खड़े रहेंगे। इस अवसर पर उनके साथ अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के महासचिव सुखबीर सांगवान, कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष प्रियवत दलाल, रामचंद्र डागर, अतर सिंह दहिया किसान कांग्रेस बेरी ब्लाक अध्यक्ष प्रवीण कादयान, राजेश पहलवान छारा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *