अमर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लें युवा: डीसी

Spread the love

भिवानी।  जिला सैनिक बोर्ड द्वारा आम्र्ड फोर्स वैटर्न-डे पर मंगलवार को नेहरू पार्क में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उपायुक्त अजय कुमार ने यहां पर स्थित शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर अमर शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि अर्पित की।
शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि देश को आजाद करवाने में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि अमर शहीदों की बदौलत ही आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उपायुक्त ने कहा कि युवा पीढ़ी को शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों से प्रेरणा लेनी चाहिए कि देश से बढक़र कुछ नहीं होता। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी में राष्ट्रभक्ति की भावना होना जरूरी है
उपायुक्त ने कहा कि सरकार द्वारा सैनिक परिवारों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। जिला प्रशासन उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हर समय तत्पर है। उन्होंने कहा कि जिला सैनिक बोर्ड द्वारा भी समय-समय पर विशेष कार्यक्रमों का आयेाजन कर भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं को जानकार उनका समाधान किया जाता है। इस दौरान उपायुक्त ने जिला सैनिक बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे भूतपूर्व सैनिकों, स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों व युद्ध वीरांगनाओं के परिवारों को उनके कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जागरूक करें ताकि वे उनका लाभ उठा सकें।
इस दौरान जिला सैनिक बोर्ड द्वारा भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सैनिक बोर्ड के अधिकारियों ने भूतपूर्व सैनिकों को उनसे संबंधित योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर जिला सैनिक बोर्ड के उपाध्यक्ष कर्नल रणधीर सिंह पंवार, राजेंद्र झांझडिय़ा, सेक्टर 23 रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान महेंद्र सिंह श्योराण, सुंदरलाल, भोपाल सिंह, अमित कुमार, संदीप कुमार, सुरेंद्र सिंह व सुंदर सिंह सहित अनेक भूतपूर्व सैनिक व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *