मंत्री ने नागरिकता संशोधन एक्ट सी.ए.ए. के बारे में लोगों को किया जागरूक

Spread the love

यमुनानगर। नागरिकता संशोधन एक्ट (सी.ए.ए.)के अंतर्गत हिन्दुस्तान में शरणागत आए हुए लोगों में 70 प्रतिशत से 80 प्रतिशत संख्या दलित समुदाय के लोगों की है। इन दलित शरणार्थियों का विरोध करके कांग्रेस पार्टी सहित सभी विपक्षी पार्टियों ने अपनी दलित विरोधी मानसिकता का परिचय दिया है।
उक्त शब्द केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने स्टार्च मिल के सामने पुराना रादौर रोड पर वरिष्ठ भाजपा नेतागण व कार्यकर्ताओं सम्बोधित करते हुए कहे। भारतीय जनता पार्टी जिला यमुनानगर ने अपने जन जागरण अभियान में नागरिकता संशोधन एक्ट सी.ए.ए. के बारे में लोगों को जागरूक किया। उन्होंने वरिष्ठ भाजपा नेतागण व कार्यकर्ताओं ने पुराना रादौर रोड, न्यू मार्किट व मीरा मार्किट में हर दुकान व घर पर जाकर नागरिकता संशोधन एक्ट सी.ए.ए. के बारे में लोगों को बारीकी से समझाया व समर्थन मांगा। लोगों ने सी.ए.ए. एक्ट के बारे में मिली स्टीक जानकारी के लिए भाजपा नेताओं का धन्यवाद किया और प्रधानमंत्री मोदी के नाम अपना समर्थन पत्र भाजपा नेताओं को सौंपा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सी.ए.ए.में यह व्यवस्था की है कि जो अल्पसंख्यक लोग धार्मिक रूप से प्रताडि़त होकर 31 दिस्मबर 2014 से पहले भारत आ चुके हैं, उन्हें ही भारत की नागरिकता दी जाएगी, जो विपक्षी पार्टियों के नेता सी.ए.ए. का विरोध कर रहे हैं, मैं उन्हें कहता हूं कि अपनी बुद्धि को सुधारों और एक्ट को समझो, जो शरणार्थी आए हैं, उनमें 70 प्रतिशत से 80 प्रतिशत दलित लोग है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद, राजेंद्र प्रसाद इत्यादि सभी ने अपने-अपने समय में शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने को कहा था परन्तु कांग्रेस पार्टी वोट बैंक के डर से हिम्मत नहीं कर पाई। अब भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शरणार्थियों के सम्मान की रक्षा की है व जो शरणार्थी भारत आए हैं वो भारत के ही हैं। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कुछ राज्य प्रस्ताव पास कर रहे हैं किन्तु नागरिकता केंद्र सरकार का विषय है और ये कानूनी तौर पर पारित हुआ है, ये लागू हो चुका और अब शरणार्थियों को नागरिकता मिलकर रहेगी। उन्होंने कहा कि सी.ए.ए कानून देश की सुरक्षा को और अधिक मजबूत कर रहा है। कांग्रेस पार्टी सहित सभी विपक्षी राजनैतिक पार्टियां देश के लोगों को गुमराह करना छोड़ दें।
यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि समाज में परिवर्तन लाने वाली कई योजनाओं पर भाजपा सरकार ने काम किए हैं। इन सभी योजनाओं की प्रेरणा है जन की सेवा करना, लोगों को उनके दुखों से राहत दिलाना, वंचितों, पीडि़तों और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मुख्यधारा में लाना, इन योजनाओं का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि सी.ए.ए. के संबंध में लोगों को भड़काकर अपनी झूठ फरेब और वोट बैंक की राजनीति को चमकाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की इस राजनीति से बचें और साथ मिलकर देश के विकास में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का साथ दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *