द स्टार ग्लोबल स्कूल के विद्यार्थियों ने जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में लिया भाग

Spread the love
जलवायु परिवर्तन के लिए सबको अपनी जिम्मेदारी सुनिश्चित करनी होगी : मीनाक्षी सिंह
रोहतक, समाचार क्यारी,  रवि:-सोनीपत रोड़ स्थित द स्टार ग्लोबल स्कूल के 10 विद्यार्थियों ने नई दिल्ली के राष्ट्रीय बाल भवन में आयोजित क्लाईमेट चेंज कांफ्रेंस (जलवायु परिवर्तन सम्मेलन) में भाग लिया। इस कांफ्रेंस की अध्यक्षता भारतीय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन एल.आर. सैनी द्वारा की गई। कांफ्रेंस में 10 विभिन्न देशों एवं पूरे देश के विभिन्न प्रांतों से आये 400 विद्यालयों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
यह जानकारी देते हुए स्कूल प्रवक्ता मिनाक्षी सांगवान ने बताया कि द स्टार ग्लोबल स्कूल के विद्यार्थियों राखी, दक्ष, ईशांत जाखड़, निकिशा सिंह, आयूषी राठी, हंसी मलिक, सुहाना, तुषार सांगवान, आयूष, लावणया सपरा आदि ने इस सम्मेलन में पर्यावरण को हानि पहुंचाने वाले तत्वों से अवगत कराया और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के बारे में अपने सुझाव प्रस्तुत किये। साथ ही स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा ‘माय ग्रीन स्टोरी’ एवं ‘नवीनतम आविष्कारों’ पर दी गई अभिव्यक्ति को उपस्थित जनसमूह ने खूब सराहा।
उन्होंने बताया कि कांफ्रेंस में स्कूल की प्रधानाचार्या मीनाक्षी सिंह को ‘इंस्पायरिंग ग्रीन मेंटर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अपने उद्बोधन में स्कूल प्राचार्या मीनाक्षी सिंह ने कहा कि जलवायु परिवर्तन के लिए हम सबको अपनी जिम्मेदारी सुनिश्चित करनी होगी। पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *