चांद पर रॉकेट भेजने से युवाओं का पेट नहीं भरेगा: राहुल गांधी

Spread the love

महाराष्ट्र के लातूर में रविवार को राहुल गांधी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के संकट और रोजगार की कमी पर मीडिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनो चुप हैं। वे लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

मोदी सरकार ने 15 अमीर लोगों का 5.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। नोटबंदी जीएसटी का उद्देश्य गरीबों की जेबों से पैसा निकाल कर अमीरों को देना था। राहुल गांधी ने कहा कि जब देश के युवा पीएम मोदी से नौकरी मांगते हैं तो वे उन्हें चांद देखने को कहते हैं।  उन्होंने कहा चांद पर रॉकेट भेजने से युवाओं का पेट नहीं भरेगा । युवाओं को रोजगार चाहिए।

उन्होंने आगे संबोधित करते हुए कहा कि क्या प्रधानमंत्री ने हाल ही में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ बैठक में 2017 डोकलाम गतिरोध पर चर्चा की?  राहुल गांधी ने कहा कि कई सारी चीन की कंपनियां हिंदुस्तान में हैं। कोई भी सामान खरीदो तो उस पर मेड इन चाइना लिखा मिलता है। भारत की फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं और चीन के युवाओं को रोजगार मिल रहा है। उन्होंने मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि किसी ने बंद होती फैक्ट्रियों के बारे में पीएम मोदी से सवाल नहीं पूछा।

गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव में वह कश्मीर और चांद की बात करेंगे लेकिन जो मूल समस्या है उस पर कोई चर्चा नहीं करेंगे। गांधी ने उद्योगपतियों के कर्ज माफी को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि किसान रात भर जागता है, डरता है कि कर्ज कैसे लौटाऊं और मेहुल चौकसी-नीरव मोदी अच्छी नींद लेते हैं।

वहीं रविवार को चंदीवली विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने राफेल सौदे के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। उन्होनें कहा कि भाजपा अंग्रेजों की तरह विभाजन और लूट नीति अपनाती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *