विश्व जनसंख्या दिवस पर निर्वाचन विभाग आयोजित करेगा वीवीआईपी कार्यक्रम : संजय जून

Spread the love
झज्जर, समाचार क्यारी ,संजय शर्मा /रवी कुमार:- जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून ने कहा कि आगामी 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर झज्जर जिला वोटर्स वैरिफिकेशन इनफोर्मेशन प्रोग्राम (वीवीआईपी)का आयोजन होगा। इस प्रोग्राम के तहत निर्वाचन विभाग के टोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल कर मतदाता सूची से संबंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने यह बात मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित वीडियो कांफ्रेंस कक्ष में अधिकारियों को संबोधित करते हुए कही। इससे पहले हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से निर्वाचन से जुड़े विषयों की समीक्षा करते हुए झज्जर सहित राज्य के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को संबोधित किया। वीडियो कांफ्रेंस के दौरान एसडीएम बेरी डा. राहुल नरवाल, एसडीएम बहादुरगढ़ तरूण पावरिया, एसडीएम झज्जर शिखा, सीटीएम अश्वनी कुमार, तहसीलदार झज्जर मुखत्यार सिंह, तहसीलदार बेरी सुदेश मेहरा, तहसीलदार मातनहेल राकेश मलिक, उप तहसीलदार (निर्वाचन) रामकुमार आदि अधिकारी उपस्थित रहे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला में शीघ्र की मतदाता जागरुकता कार्यक्रम चलाया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरुकता से जुड़ी गतिवधियों का निरंतर आयोजन होगा। वीवीआईपी कार्यक्रम का आयोजन भी इसी सिलसिले में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वाले युवाओं पर विशेष फोकस रहेगा। जिसके चिलए शिक्षण संस्थानों में भी जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
उपायुक्त ने कहा कि लोकतंत्र में मताधिकार का अपना महत्व है और सभी व्यस्कों को अपना मत अवश्य बनवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मत बनवाने से वंचित रहे दिव्यांगजनों के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। जिला में मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने का कार्य जारी है ऐसे में जिन युवाओं ने अभी तक अपना मत नहीं बनवाया है वह निर्वाचन विभाग के माध्यम से ऑनलाइन या ऑफलाइन अपना मत बनवा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *