बादली होगा एनसीआर के विकास का केंद्र बिंदु : धनखड़

Spread the love
झज्जर, समाचार क्यारी , संजय शर्मा /रवी कुमार:- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि एनसीआर में विकासात्मक प्रोजेक्ट के आधार पर आने वाले समय में विकास का केंद्र बिंदु बादली हलका होगा।  बादली हलके की मेट्रो से कनेक्टिविटी, रेल सेवा सहित केएमपी के साथ नए शहर विकसित होने सहित अन्य बड़े प्रोजेक्ट इस एरिया में आ रहे हैं।  कृषि मंत्री मंगलवार को हलके के गांव गंगडवा, जगरतपुर, देशलपुर, लुक्सर आदि गांवों में ग्रामीणों से रूबरू रहे थे। ग्रामीण जनसभाओं में कृषि मंत्री धनखड़ ने लोगों से सीधा संवाद करते हुए जनसमस्याएं सुनीं और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
कृषि मंत्री औमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में बादली हलके में विकास का नया स्वरूप देखने को मिल रहा है। पौने पांच साल से  हलके के हर गांव में लोगों की भावनाओं के अनुरूप विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि बादली हलके में एम्स नई दिल्ली एट बाढ़सा स्थित  राष्टï्रीय कैंसर संस्थान जैसी स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के साथ ही बादली क्षेत्र की मेट्रो सेवा से कनेक्टिविटी व केएमपी के साथ-साथ रेलवे लाइन का आना तथा केएमपी के साथ ही नए शहर का विस्तारीकरण बादली क्षेत्र के विकास के प्रतीक बनने जा रहे हैं। उन्होंने हलके के लोगों को विश्वास दिलाया कि वे अपना सहयोग बनाए रखें और निश्चित तौर पर विधानसभा चुनाव उपरांत बादली पंचायत को नगरपालिका का दर्जा दिलाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने ग्रामीणों से पूछा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में आपके समक्ष किसी विधायक ने अपना रिपोर्ट कार्ड नहीं रखा था । आपका प्रतिनिधि होने का दायित्व निभाते हुए अब वह स्वयं निरंतर आप लोगों के बीच पहुंचकर, आपके सुझाव लेते हुए योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक सीधे तौर पर पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में मोदी की सरकार बढ़े हुए  बहुमत से बनी है। प्रदेश में भी जनता ने दोबारा से भाजपा को सेवा करने का मन बना लिया है। इसलिए प्रदेश में भी आगामी सरकार भाजपा की बनने जा रही है और एक बार फिर से आपके पास अपने हलके के लिए राज में हिस्सेदारी करने का सुनहरी अवसर आ गया है। बादली में दोबारा कमल खिलाकर राज में मजबूती से हिस्सेदारी रखना आपकी जिम्मेदारी है।
कृषि मंत्री ने ग्रामीणों को जल संरक्षण के प्रति भी प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से प्रधानमंत्री सूक्ष्म सिंचाई योजना को लागू किया गया है और किसानों को पानी बचाकर अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सूक्ष्म सिंचाई योजना आज समय की जरूरत है और सभी को मिलकर सरकार के साथ जल बचाने में अपनी भूमिका निभानी होगी। उन्होंने किसानों से अनुरोध किया कि वे अपनी फसलों को जरूरत अनुसार ही पानी दें और सूक्ष्म सिंचाई योजना का लाभ उठाते हुए जल संरक्षण में भागीदार बनें।
कृषि मंत्री ने गंगड़वा गांव में स्थित शिव मंदिर में पंहुचकर पूजा अर्चना की  और आयोजित धार्मिक भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया । उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थल हमारी आस्था केंद्र हैं इन आस्था के केंद्रों से हमें अच्छे कार्य करने की शक्ति और विश्वास प्राप्त होता है।
इस मौके पर हकृवि प्रबंधन बोर्ड सदस्य आनंद सागर, जिला पार्षद प्रदीप अहलावत, प्रकाश माजरा, रामबीर गुभाना, विनोद बाढ़सा, अनिल शाहपुर सहित  कई गांवों से पंचायत प्रतिनिधि तथा जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम बादली जगनिवास व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।
फोटो कैप्शन: मंगलवार को बादली विधान सभा क्षेत्र के गांव जगरतपुर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *