गांव भदानी में करीब 95 लाख की विकास परियोजनाओं को कृषि मंत्री ने किया ग्रामीणों को समर्पित

Spread the love

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की मौजूदगी में पूर्व सरपंच बलजीत सिंह के नेतृत्व में सैंकड़ों ग्रामीण हुए बीजेपी में शामिल 

झज्जर, समाचार क्यारी सुनील कुमार / हिमांशु:-  हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने गांव भदानी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 7, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 04 नवनिर्मित कमरों तथा व्यायामशाला का उद्घाटन किया। उन्होंने शनिवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर से करीब 95 लाख रुपए की लागत से तैयार विभिन्न विकास परियोजनाएं ग्रामीणों को समर्पित की। इसके उपरांत गांव की सहरावत चौपाल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व सरपंच बलजीत सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं ने कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की।
श्री ओमप्रकाश धनखड़ ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड विजय के लिए ग्रामीणों का आभार जताया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पुन: केंद्र में सरकार बनाने में आप सभी बधाई के पात्र है। आगामी विधानसभा चुनाव में झज्जर जिला की सभी चार विधानसभा सीटों पर कमल खिलाए। उन्होंने बीजेपी में शामिल होने वाले ग्रामीणों का पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत करते हुए आप सभी को पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। पूर्व सरपंच बलजीत सिंह ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि देश का मान-सम्मान प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही सुरक्षित है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल तथा कृषि मंत्री के तौर पर धनखड़ की कार्यशैली से वे बेहद प्रभावित है और इसीलिए वे बीजेपी में शामिल हुए है।
इस अवसर पर महिला विकास निगम की अध्यक्ष सुनीता चौहान, पूर्व मंत्री कांता देवी, डा. धर्मेंद्र बब्लू, पूर्व जिला अध्यक्ष महेश कुमार, रमेश वाल्मीकि, सरपंच सोमबीर भदानी, सतपाल देशवाल, मोहित चतर सिंह, जीत राम खन्ना, अरविंद, रामकुमार ठेकेदार आदि उपस्थित रहे। वहीं जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम शिखा, तहसीलदार मुखत्यार सिंह, डिप्टी डीईओ राजेश खन्ना, रावमावि के प्राचार्य डा. संजय मलिक, राकवमावि के प्राचार्य डा. राजेंद्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।
जनसेवा की भावना से कार्य करें अधिकारी : धनखड़
कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने शनिवार की सांय लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में आमजन की समस्याएं सुनी। उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनने के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सामान्य जन की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को संवेदनशीलता से काम करना चाहिए। जनसेवा की भावना से काम करते हुए अधिकारी सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों को अच्छी प्रकार क्रियांवित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के मूल में अंत्योदय की भावना से काम करना है ऐसे में अधिकारियों को भी इसी भाव पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी की शिकायत मिलेगी तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने जिला की चार गौशालाओं नामत: खेड़का गुर्जर, मातनहेल, मांडोठी व श्री गौशाला झज्जर को 30 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए चेक सौंपे। इस अवसर पर एसडीएम झज्जर शिखा, सीटीएम अश्वनी कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *