विधायक लतिका शर्मा ने कालका और पिंजौर में 47.47 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

Spread the love
कालका, समाचार क्यारी, राजेश कुमार :- विधायक श्रीमती लतिका शर्मा ने आज कालका और पिंजौर में 47.47 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने कालका में 33.62 करोड़ रुपये की लागत से अमरूत योजना के तहत पेयजल विस्तार और पाईप लाईन बिछाने के कार्य का शिलान्यास किया। इससे पूर्व उन्होंने पिंजौर में रेलवे फाटक पर 13.84 करोड़ रुपये की लेवल रोड अंडर क्राॅसिंग परियोजना का भी शिलान्यास किया।
श्रीमती लतिका शर्मा ने पिंजौर व कालका में उपस्थित शहरवासियों का संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों ने कालका विधानसभा क्षेत्र के विकास के मामले में अनदेखी की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व वाली वर्तमान भाजपा सरकार ने विकास की कमी को ब्याज सहित पूरा किया है। उनहोंने कहा कि कालका और पिंजौर के नगर निगम क्षेत्र में ही 100 करोड़ रुपये के विकास कार्य पूरे करवाये जा चुके है। उन्होंने कहा कि 22 करोड़ रुपये के विकास कार्य की शुरूआत बहुत जल्द की जायेगी। उन्होंने कहा कि पूरे विधानसभा क्षेत्र में पेयजल, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कों सहित आम लोगों की सुविधा के लिये सभी आवश्यक परियोजनाओं को पूरा करवाया गया है। उन्होंने लोकसभा के चुनाव में कालका विधानसभा क्षेत्र से सांसद रतनलाल कटारिया को 48 हजार की रिकोर्ड लीड दिलवाने के लिये आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाईट, पार्कों के निर्माण और जीर्णोंद्धार जैसे कार्यों को विशेष प्राथमिकता के आधार पर करवाया जायेगा।

इन विकास परियोजनाओं का होगा शिलान्यास

कालका में अमरूत योजना के तहत 33.62 करोड़ रुपये की जल वितरण और आपूर्ति परियोजना का शिलान्यास किया गया। इस परियोजना के तहत गांव बिटना, स्यूड़ी, घाटीवाला, रामसर, कंगूवाल, टिकरा, धर्मपुर, भैरों की सेर, रेलवे बिहार क्षेत्र में 18 किलोमीटर लंबी पेयजल लाईन बिछाई जायेगी। पानी आपूर्ति के लिये लौहगढ़ में एक और वासूदेवपुरा में 2 ट्यूब्वैल लगायो जायेंगे। इसके अलावा लौहगढ़, कंगूवाल, स्यूड़ी और बिटना में जल स्टोरेज टैंक बनाये जायेंगे और बूस्टिंग स्टेशन स्थापित होंगे।
पिंजौर में रेलवे फाटक पर प्रतिदिन लगने वाले जाम की समस्या के समाधान के लिये 13.84 करोड़ रुपये की लागत से लेवल रोड अंडरक्राॅसिंग का निर्माण किया जायेगा। इस क्राॅसिंग की एक साईट 208 मीटर तथा दूसरी साईट 160 मीटर होगी तथा साढ़े पांच मीटर चैड़ाई के दो सर्विस रोड बनाये जायेंगे। इस क्राॅसिंग की कुल चैड़ाई 17.50 मीटर होगी और यह कार्य 6 महीने में पूरा कर लिया जायेगा।
इस अवसर पर निगम आयुक्त राजेश जोगपाल, निगम के अधीक्षक अभियंता सत्यवान सिंह, कार्यकारी अभियंता विजय गोयल, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता आरके टंडवाल, समाज सेविका रूबी भगत सिंह, पूर्व डिप्टी मेयर एसएस नंदा, पूर्व पार्षद सोमनाथ, कंवरसेन सिंघला, संजीव कौशल, गगन सिंह चैहान, संत शर्मा, रामदयाल नेगी, सुनील धीमान, सुरजित राली, हरविंद्र, निर्मला, किशोर शर्मा, राजा वर्मा, करण जोशी, संदीप गर्ग, सोहदेव ठाकुर, उषा त्रिपाठी, देवेंद्र कौर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *